Boxing World Cup: भारत ने मुक्केबाजी विश्व कप में 3 गोल्ड समेत जीते 9 पदक

भारत की एआईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में कांस्य पदक विजेता सिमरनजीत कौर ने सेमीफाइनल में प्रभावित किया और खिताबी मुकाबले में जर्मनी की स्थानीय मुक्केबाज माया क्लेनहंस को शिकस्त खिलाफ मुकाबला किया.

हाल ही में भारतीय महिला मुक्केबाज सिमरनजीत कौर (60 किग्रा) और मनीष (57 किग्रा) ने जर्मनी में कोलोन मुक्केबाजी विश्व कप में स्वर्ण पदक जीते. मनीष ने हमवतन साक्षी को 3-2 से हराया जबकि सिमरनजीत ने जर्मनी की माया किलिहान्स को 4-1 से पराजित करके खिताब जीता.

भारत ने इस प्रतियोगिता में तीन स्वर्ण, दो रजत और चार कांस्य पदक जीते और वह संपूर्ण तालिका में दूसरे स्थान पर रहा. भारत की एआईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में कांस्य पदक विजेता सिमरनजीत कौर ने सेमीफाइनल में प्रभावित किया और खिताबी मुकाबले में जर्मनी की स्थानीय मुक्केबाज माया क्लेनहंस को शिकस्त खिलाफ मुकाबला किया.

इसी के साथ भारतीय मुक्केबाजों ने अपने 67 दिनों के यूरोप प्रशिक्षण और प्रतियोगिता अभियान को सफलतापूर्वक समाप्त कर दिया. भारत की तरफ से पांच महिला और आठ पुरुष भारतीय मुक्केबाजों ने इटली में मजबूत तैयारी के बाद कोलोन बॉक्सिंग विश्व कप में भाग लिया था. भारतीय मुक्केबाजों की सफलता पर खेल मंत्री किरण रिजिजू ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी.

Leave a Reply